PM Kisan Yojana: ई-केवाईसी और भू-सत्यापन कराने के बाद भी नहीं मिली 15वीं किस्त, तो तुरंत करें ये काम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त को जारी किया था। 15वीं किस्त को जारी किए आज दस दिनों से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है

PM Kisan Yojana

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: इसके बाद भी कई किसान ऐसे हैं, जिनके खाते में किस्त के पैसे अभी तक नहीं आए हैं। देश में ऐसे किसानों की संख्या भी काफी अधिक है, जिन्होंने योजना में ई-केवाईसी और भू-सत्यापन कराया था। उसके बाद भी किसानों के खाते में 15वीं किस्त नहीं आई है। ऐसे में किसान काफी परेशान हैं। अगर आपके खाते में भी ई-केवाईसी और भू-सत्यापन कराने के बाद भी किसान सम्मान निधि योजना के पैसे नहीं आए हैं। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

अगर आपके खाते में ई-केवाईसी और भू-सत्यापन कराने के बाद भी PM Kisan Yojana की 15वीं किस्त के पैसे नहीं आए हैं। ऐसे में आपको बिना देर किए पीएम किसान सम्मान निधि योजना के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 18001155266 पर कॉल करनी चाहिए।

आप PM Kisan Yojana के दूसरे हेल्पलाइन नंबर 011-23381092 या 011-23382401 पर कॉल करके इसको लेकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इसके अलावा आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर संपर्क करके भी सहायता ले सकते हैं।

वहीं जिन किसानों ने अभी तक योजना में ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन नहीं कराया है। उनके खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे। ऐसे में आपको जल्द से जल्द इन दोनों जरूरी कार्यों को करा लेना चाहिए।

ऐसी भर्ती, परिणाम और नौकरियों के बारे में ताजा अपडेट पाने के लिए हमारी वेबसाइट sscpur.com पर आते रहें और दैनिक अपडेट प्राप्त करें। धन्यवाद

Join WhatsApp Group!