LIC Jeevan Utsav: गारंटीड रिटर्न के साथ 5.5% ब्याज मिलेगा, LIC ने लॉन्च की नई धमाकेदार पॉलिसी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LIC Jeevan Utsav: बीमा की जाने वाली सबसे छोटी राशि 5 लाख रुपये है। कितने पैसे का बीमा कराया जा सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है। पॉलिसी शुरू करने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और आप इसे 75 वर्ष की आयु तक जारी रख सकते हैं।

LIC Jeevan Utsav Policy

बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी ने Jeevan Utsav नाम से एक नया प्लान पेश किया है। यह योजना आपको एक निश्चित धनराशि वापस देने का वादा करती है। यह एक प्रकार का बीमा है जो आपके पूरे जीवन चलता है और आप इससे पैसे बचा सकते हैं।

Jeevan Utsav LIC द्वारा पेश की गई एक नई योजना है, जो एक विशेष बचत योजना की तरह है। यह वादा करता है कि एक निश्चित संख्या में वर्षों तक बचत करने के बाद आपको जीवन भर हर साल एक निश्चित राशि वापस मिलेगी। एलआईसी के अध्यक्ष सिद्धार्थ मोहंती का मानना ​​है कि यह योजना वास्तव में रोमांचक है और उन्हें लगता है कि बहुत से लोगों की इसमें रुचि होगी। यदि आपको आवश्यकता हो तो आप इस योजना से पैसे उधार भी ले सकते हैं और यदि आप चाहें तो अपनी बचत समय से पहले निकाल सकते हैं।

इस योजना में आपके पास दो विकल्प हैं – या तो आप नियमित राशि प्राप्त कर सकते हैं या लचीली राशि प्राप्त कर सकते हैं। आपको मिलने वाली सबसे छोटी राशि 5 लाख रुपये है। इससे बड़ी कोई धनराशि नहीं है जो आपको मिल सके। इस योजना के लिए आपको कम से कम 5 से 16 साल तक भुगतान करना होगा और फिर आपको जीवन भर पैसा मिलता रहेगा। योजना के लिए भुगतान करते समय आपको अतिरिक्त सुरक्षा भी मिलेगी। Jeevan Utsav Policy शुरू करने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और भुगतान बंद होने पर आपकी आयु 75 वर्ष से अधिक नहीं हो सकती।

एलआईसी एक ऐसी कंपनी है जो आपको पैसे देगी अगर आप उन्हें पहले अपना कुछ पैसा देंगे। वे आपको हर साल 5.5% अधिक पैसा देंगे, लेकिन जब आपका सारा पैसा वापस पाने का समय आएगा, तो वे आपको कोई अतिरिक्त पैसा नहीं देंगे। LIC बीमा पॉलिसी के बारे मे अधीक जानकारी नीचे दिए गए लिंक से तहत जाने|

महत्त्वपूर्ण लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट के लिएयहा क्लिक करे
अधिक जानकारी के लिएयहा क्लिक करे

ऐसी भर्ती, परिणाम और नौकरियों के बारे में ताजा अपडेट पाने के लिए हमारी वेबसाइट sscpur.com पर आते रहें और दैनिक अपडेट प्राप्त करें। धन्यवाद

Join WhatsApp Group!