UP Board Exam: जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षा 43 केंद्र फाइनल, लगा दी गई मुहर, यहां से जाने कौन से केंद्र किए गए पसंद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Board Exam 2024: हापुड जिले में, 43 स्थान हैं जहां छात्र यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट स्तर के लिए अपनी परीक्षा दे सकते हैं। इन परीक्षा केंद्रों का प्रभारी व्यक्ति जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) होता है। जनपद हापुड में 43 स्थान ऐसे हैं जहां विद्यार्थी अपने विद्यालय की महत्वपूर्ण परीक्षाएं देंगे। इन स्थानों को कहां तय करने के प्रभारी लोगों से मुलाकात की जानी चाहिए और इसके बारे में बात की जानी चाहिए। उन्हें 44 स्थानों की एक सूची मिली जिनका उपयोग किया जा सकता था, और उन्होंने उस सूची में से सर्वश्रेष्ठ 43 स्थानों को चुना। कुल मिलाकर, लगभग 30,000 छात्र 2024 में ये परीक्षा देंगे।

जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षा 43 केंद्र फाइनल, लगा दी गई मुहर, यहां से जाने कौन से केंद्र किए गए पसंद

2024 में होने वाली परीक्षाओं के लिए, यूपी बोर्ड विभिन्न स्कूलों में उपलब्ध कक्षाओं, फर्नीचर और कैमरों जैसी सभी चीजों के बारे में जानना चाहता था। उन्होंने यह जानकारी अपनी वेबसाइट पर डाली और फिर इसका उपयोग यह तय करने के लिए किया कि परीक्षा कहाँ होनी चाहिए। उन्हें परीक्षा के लिए 44 संभावित स्थानों की सूची मिली, लेकिन कुछ स्थानों को लेकर कुछ लोगों को कुछ समस्याएं थीं। इन समस्याओं पर गौर करने के बाद परीक्षा कहां होनी चाहिए, इसके लिए बैठक हुई. उन्होंने परीक्षा के लिए 43 स्थानों को मंजूरी दे दी।

UP Board Exam 29598 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

हापुड में 43 स्थान हैं जहां छात्र यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा देने जाते हैं। कुल 29,598 छात्र परीक्षा देंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ निष्पक्ष है, परीक्षाओं पर कैमरे से नजर रखी जाएगी।

ये दो कोलेज बने परीक्षा केन्द्र

सरल शब्दों में, हापुड में दो स्कूल हैं जिन्हें दीवान इंटर कॉलेज और जैन गर्ल्स इंटर कॉलेज कहा जाता है। ये विद्यालय शासन द्वारा परीक्षा केंद्र के लिए चयनित विद्यालयों की सूची में शामिल नहीं थे। हालांकि, बैठक और चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि ये दोनों स्कूल दीवान इंटर कॉलेज और जैन कन्या इंटर कॉलेज बना दिए गए परीक्षा केंद्र होंगे.

डीआईओएस का कथन

ऐसे 43 स्थान होने जा रहे हैं जहां छात्र अपने स्कूल की कक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण परीक्षाएं देंगे। जिम्मेदारों ने बैठक कर ये स्थान कहां हों, इस पर चर्चा की। उन्होंने अब इन जगहों की अंतिम सूची बना ली है और इसे स्कूल बोर्ड को भेजेंगे। परीक्षणों के दौरान, यह सुनिश्चित करने के लिए कैमरे से निगरानी की जाएगी कि हर कोई निष्पक्ष हो रहा है।

ऐसी भर्ती, परिणाम और नौकरियों के बारे में ताजा अपडेट पाने के लिए हमारी वेबसाइट sscpur.com पर आते रहें और दैनिक अपडेट प्राप्त करें। धन्यवाद

Join WhatsApp Group!