Defence Ministry Recuitment 2024: 12वी पास के लिए रक्षा मंत्रालय मै नयी भरती जारी, यहा से आवेदन करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Defence Ministry Recuitment 2024: रक्षा मंत्रालय कुछ खास नौकरियों के लिए अपनी टीम में शामिल होने के लिए लोगों की तलाश कर रहा है। वे विशेष रूप से ऐसे लोगों की तलाश में हैं जिन्होंने 10वीं या 12वीं कक्षा पूरी कर ली है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो आपको 6 जनवरी तक एक आवेदन पत्र भरना होगा।

Defence Ministry Recuitment 2024

उन सभी लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी जो रक्षा मंत्रालय के लिए काम करना चाहते हैं! वे एलडीसी, एमटीएस, वॉशरमैन और फायरमैन जैसी विभिन्न नौकरियों के लिए लोगों को नियुक्त करना चाहते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं और योग्य हैं, तो आप एक फॉर्म भरकर और 6 जनवरी तक उन्हें भेजकर आवेदन कर सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय भर्ती के लिए योग्यता 10वीं से लेकर 12वीं पास तक रखी गई है इच्छुक और योग्य भर्ती नोटिफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

  • रक्षा मंत्रालय के लिए काम करने के लिए, आपको आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं और 12वीं कक्षा पूरी करनी होगी।

आयु सीमा

  • 18 से 35 वर्ष के बीच के बच्चे रक्षा मंत्रालय में शामिल हो सकते हैं, लेकिन अगर सरकार अनुमति देती है तो कुछ लोगों के समूहों के पास इसमें शामिल होने के लिए अतिरिक्त समय हो सकता है।

रक्षा मंत्रालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया जानिए यहा से

  • Defence Ministry Recuitment 2024 के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के आवेदन फार्म हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है जिससे डाउनलोड कर लेना है उसके पश्चात इस आवेदन फार्म को अच्छे से सही-सही भरना है।
  • संपूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने की पश्चात आवश्यक डॉक्यूमेंट इसके साथ में अटैच करने हैं फोटो सिग्नेचर करने हैं और अपनी फोटो लगानी है।
  • इसके पश्चात आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफामेंट में डालना है और डाक के माध्यम से नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि यानी 6 जनवरी तक पहुंच जाना चाहिए इसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा।
  • इच्छुक उम्मीदवारों को अपना आवेदन दिए गये प्रारूप के अनुसार साधारण डाक के माध्यम से “कमांडेंट, मुख्यालय, तोपखाना विद्यालय, देवलाली, जिला नासिक, महाराष्ट्र, पिन- 422401″ के पास भेजना चाहिए. उम्मीदवारों को आवेदन-पत्र भेजते समय लिफाफे के (अना, अजा, अजजा, अपिव, ईडब्ल्यूएस, भू.पू.से. और पद हेतु आवेदन” स्पष्ट लिखना चाहिए, तोपखाना विद्यालय, देवलाली में आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 06 जनवरी, 2024 होगी.

महत्वपूर्ण लिंक

ऑफ़िशियल नोटिफिकेशन के लिएयहा क्लिक करे
ऑफिशियल वेबसाइट के लिएयहा क्लिक करे
अधिक जानकारी के लिएयहा क्लिक करे

महत्वपुर्ण तिथी

आवेदन करने की अंतिम तिथी06/01/2024
Join WhatsApp Group!