UK Business Scholarship2023: यूके बिजनेस स्कूल ने एमबीए छात्रों के लिए ₹10 लाख की छात्रवृत्ति की घोषणा की

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UK Business Scholarship2023: यूके में अध्ययन: असाधारण शैक्षणिक उपलब्धि प्रदर्शित करने वाले एमबीए अभ्यर्थी छात्रवृत्ति के लिए पात्र होंगे।यूनाइटेड किंगडम में शेफील्ड यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट स्कूल सितंबर 2024 सत्र के लिए संस्थान में एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिला लेने की योजना बना रहे छात्रों को 10,000 पाउंड (लगभग 10.52 लाख रुपये) की छात्रवृत्ति प्रदान कर रहा है, जिसमें विदेशी छात्र भी शामिल हैं।

UK Business Scholarship2023

विश्वविद्यालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, असाधारण शैक्षणिक उपलब्धि प्रदर्शित करने वाले छात्र छात्रवृत्ति के लिए पात्र होंगे। पूर्णकालिक एमबीए कार्यक्रम में प्रवेश पाने वालों को पुरस्कार के लिए स्वचालित रूप से चुना जाएगा

आवेदन मूल्यांकन प्रक्रिया:

यूके बिजनेस स्कॉलरशिप2023: विश्वविद्यालय का कहना है कि व्यक्तिगत विवरण सहित आवेदन का मूल्यांकन प्रवेश टीम द्वारा किया जाएगा। समग्र स्कोर निर्धारित करने के लिए एमबीए प्रवेश स्टाफ के साथ साक्षात्कार के दौरान उम्मीदवारों का उनके प्रदर्शन के आधार पर भी मूल्यांकन किया जाएगा।

प्रस्ताव की आवश्यकता:

  • शेफ़ील्ड एमबीए के लिए अध्ययन करने के लिए छात्रवृत्ति आवेदकों के पास एक प्रस्ताव होना चाहिए, चाहे वह सशर्त हो या बिना शर्त।

अपवाद और पात्रता:

  • अपवाद प्रक्रिया के माध्यम से प्रवेश पाने वाले लोग एमबीए छात्रवृत्ति के लिए पात्र नहीं होंगे

छात्रवृत्ति पुरस्कार प्रक्रिया:

  • विश्वविद्यालय के अनुसार, पूरे वर्ष चरणबद्ध प्रवेश तिथियों के तहत छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। एमबीए आवेदन जमा होने पर सभी योग्य आवेदकों का छात्रवृत्ति के लिए मूल्यांकन किया जाएगा।

नामांकन और अधिसूचना:

यूके बिजनेस स्कॉलरशिप2023: छात्रवृत्ति की पेशकश से पहले, आवेदकों को शेफ़ील्ड एमबीए में नामांकन करने का अवसर मिलेगा। अभ्यर्थियों को प्रत्येक दौर के लिए “निर्णय लौटाए जाने” की समय सीमा के एक पखवाड़े के भीतर उनके छात्रवृत्ति पुरस्कार की सूचना प्राप्त होगी, जब सभी छात्रवृत्ति निर्णय विफल हो जाएंगे

स्वीकृति और जमा:

  • जिस चरण में आवेदन जमा किया गया था, उसके लिए निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर, शेफ़ील्ड यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट स्कूल द्वारा उम्मीदवारों को उनकी छात्रवृत्ति स्वीकार करने और जमा राशि का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। यदि किसी उम्मीदवार को एक से अधिक छात्रवृत्ति प्रस्ताव प्राप्त होते हैं, तो उच्चतम मूल्य का पुरस्कार दिया जाएगा।

छात्रवृत्ति के लिए पात्र होने के लिए, आवेदकों को 2024 की शरद ऋतु में शेफ़ील्ड विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई शुरू करनी होगी और वे प्रायोजित छात्र नहीं हो सकते।

ट्यूशन शुल्क में छूट:

विश्वविद्यालय का कहना है कि छात्रवृत्ति केवल ट्यूशन शुल्क में छूट के रूप में लागू की जाएगी। छात्रवृत्ति के लिए चयनित होने पर आवेदक के पास ट्यूशन शुल्क जमा करने की समय सीमा होगी

  • छात्रों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

Also Read: Maharashtra Health And Technical CET 2024: 2 मार्च को होने वाली हैं, एमपीएड सीईटी परीक्षा 3 से 6 मार्च के बीच आयोजित की जाएगी।

MDM Tapi Recruitment 2023: जिला परियोजना समन्वयक, एमडीएम पर्यवेक्षक 2023 की भर्ती के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है

Bank of Baroda Recruitment: 250 वरिष्ठ प्रबंधक पद के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2023 अधिसूचना

The education department: केवल निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगा, 3 से 12 तक के विद्यार्थियों को मुफ्त ऑनलाइन शिक्षा प्रदान कि जायेगी, साथ ही अंग्रेजी माध्यम से भी पढ़ाई होगी।

महत्वपूर्ण लिंक :

ओफिशियल वेबसाइट के लियेयहां क्लिक करे
अधिक जानकारी के लियेयहां क्लिक करे
Join WhatsApp Group!