CAT Admit Card 2023: आज जारी होंगे कैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, शाम 5 बजे एक्टिव होगा डाउनलोड लिंक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IIM CAT Admit Card 2023 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट द्वारा कॉमन ऐडमिशन टेस्ट यानी कैट 2023 के लिए एडमिट कार्ड आज यानी मंगलवार 7 नवंबर को जारी किए जाएंगे। आइआइएम द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक को निर्धारित समय के मुताबिक आज शाम 5 बजे एक्टिव किया जाएगा। स्टूडेंट्स को कैट एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपनी पर्सनल डिटेल की जांच कर लेनी चाहिए।

  • कैट एडमिट कार्ड आज यानी मंगलवार 7 नवंबर को जारी किए जाएंगे
  • आइआइएम द्वारा डाउनलोड लिंक आज शाम 5 बजे एक्टिव किया जाएगा
  • आधिकारिक वेबसाइट, iimcat.ac.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड करें
  • स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद इस अपनी पर्सनल डिटेल की जांच कर लें
  • कॉमन ऐडमिशन टेस्ट का आयोजन 26 नंवबर को किया जाना है

IIM CAT Admit Card 2023

मैनेजमेंट एंट्रेंस एग्जाम कैट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट द्वारा कॉमन ऐडमिशन टेस्ट यानी CAT 2023 का आयोजन 26 नंवबर को किया जाना है। इस प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज यानी मंगलवार 7 नवंबर को जारी किए जाएंगे। ऐसे में जिन कैंडिडेट्स ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, ने कैट एडमिट कार्ड 2023 इस परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट, iimcat.ac.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

Also Read: सेल भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

कैट एडमिट कार्ड 2023 का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आइआइएम द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक को निर्धारित समय के मुताबिक आज शाम 5 बजे एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से स्टूडेंट्स अपनी रजिस्ट्रेशन डिटेल को भरकर सबमिट करके अपना हॉल टिकट डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को कैट एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपनी पर्सनल डिटेल (नाम, पिता/माता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए। यदि इन विवरणों में कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए तुरंत आइआइटी की कैट हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए।

बता दें कि देश भर के 21 भारतीय प्रबंध संस्थानों के साथ-साथ 1200 से अधिक प्रबंधन कॉलेजों में संचालित होने वाले पीजी स्तर के कोर्सेस में दाखिले हेतु उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रवेश परीक्षा कैट 2023 का आयोजन किया जाना है। आइआइएम द्वारा इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से 21 सितंबर तक संचालित की गई थी।

जिन उम्मीदवारों को आइआइएम कैट एडमिट कार्ड 2023 जारी करेगा, वे देश भर में बनाए गए विभिन्न कैट एग्जाम सेंटर्स में से आवंटित परीक्षा केंद्र पर निर्धारित तिथि पर सम्मिलित हो सकेंगे। किसी भी अपडेट के लिए स्टूडेंट्स को परीक्षा पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

Leave a Comment

Join WhatsApp Group!